Warning: include(/home/ekhaliya/public_html/whtsappjokes/wp-content/plugins/constant-contact-forms/vendor/composer/../webdevstudios/wds-shortcodes/vendor/tgmpa/tgm-plugin-activation/class-tgm-plugin-activation.php): failed to open stream: No such file or directory in /home/ekhaliya/public_html/whtsappjokes/wp-content/plugins/mojo-marketplace-wp-plugin/vendor/composer/ClassLoader.php on line 444

Warning: include(): Failed opening '/home/ekhaliya/public_html/whtsappjokes/wp-content/plugins/constant-contact-forms/vendor/composer/../webdevstudios/wds-shortcodes/vendor/tgmpa/tgm-plugin-activation/class-tgm-plugin-activation.php' for inclusion (include_path='.:/usr/local/php56/pear') in /home/ekhaliya/public_html/whtsappjokes/wp-content/plugins/mojo-marketplace-wp-plugin/vendor/composer/ClassLoader.php on line 444
Hindi Suvichar Morningप्रेरणादायक सुविचार  - Whatsapp Jokes

Hindi Suvichar Morningप्रेरणादायक सुविचार 

दोस्तों इस लेख में आज हम आपको सर्वश्रेष्ठ प्रेरणादायक और महान सुविचार के संग्रह को उपलब्ध करवा रहे हैं, जिनकी सहायता से आपको अपनी जिंदगी में हर परिस्थिति में सकरात्मक बने रहने में सहायता मिलेगी।

इसके साथ ही इन महान सुविचारों के माध्यम से आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा, और हर मुश्किल से लड़ने की क्षमता का विकास होगा और जीवन के लक्ष्यों को पाने में सफलता हासिल होगी।

मनुष्य को हमेशा मौका नही ढूंढना चाहिये,
क्योंकि जो आज है वही सबसे अच्छा मौका है।
प्रेम एक ऐसा अनुभव है जो मनुष्य को कभी हारने नही देता,
और घृणा एक ऐसा अनुभव है जो इंसान को कभी जीतने नही देता।

अपनी जिंदगी में अगर वाकई कुछ हासिल करना है तो, अपने तरीकों को बदलों अपने इरादों को कभी नहीं।।
Apani Jindagi Mein Agar Vaki Kuchh Hasil Karana Hai To, Apane Tarikon Ko Badalon Apane Iradon Ko Kabhi Nahin.

लगातार श्रम करना ही आपकी सफलता का साथी है, इसलिए श्रम को सकारात्मक बनाएं विनाशक नहीं। श्रम एक अपराधी भी करता है, लेकिन उसका लक्ष्य सिर्फ किसी को नुकसान पहुंचाना या फिर उसकी जान लेना ही होता है।

कर्म सुख भले ही न ला सके, परंतु कर्म के बिना सुख नहीं मिलता। – डिजरायली
karm sukh bhale hee na la sake, parantu karm ke bina sukh nahin milata.

जीवन ना तो भविष्य में है, और ना ही भूतकाल में है, जीवन तो सिर्फ वर्तमान में ही है।
Jivan Na To Bhavishy Mein Hai, Aur Na Hi Bhootakal Mein Hai, Jivan To Sirph Vartaman Mein Hi Hai.

सर्वश्रेष्ठ सुविचार हिन्दी में – Suvichar Hindi Me

जिंदगी में कई ऐसे मौके आते हैं, जब हम अपनी जिंदगी से खुश नहीं होते हैं, या फिर सफलता हाथ नहीं लगने पर नर्वस हो जाते हैं तो ऐसे समय में महान लोगों द्वारा कहे गए प्रेरक कथन अथवा मोटिवेशनल कोट्स एक ऐसी टॉनिक की तरह काम करते हैं, जिससे कठिन समय में इंसान को खुद को उबारने का मौका मिलता है, और अपने सपनों को हासिल करने की ऊर्जा मिलती है।

जब जिंदगी में बार-बार असफलता, हार और ठोकर हाथ लगती है, तो उस परिस्थिति में इंसान अंदर से पूरी तरह टूट जाता है, मानो कि उसकी जिंदगी थम जाती है और उसे कुछ भी अच्छा नहीं लगता, वहीं ऐसी परिस्थिति में इंसान डिप्रेशन में तक चला जाता है।

उस दौरान इस तरह के प्रेरणादायक सुविचार (Suvichar), इंसान के अंदर फिर से जीतने की उम्मीद जगाते हैं, और अपने लक्ष्य की तरफ आगे बढ़ने के लिए प्रोत्साहित करते हैं।

Reply